सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की वेबसाइट का अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च

Sriganganagar news,sriganganagar,sriganganagar weather

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की वेबसाइट का अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च

जयपुर, 4 फरवरी। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के निदेशक पुरूषोत्तम शर्मा ने गुरूवार को यहां शासन सचिवालय स्थित निदेशालय में विभाग की वेबसाइट के अपग्रेडेड वर्जन को लॉन्च किया।
निदेशक पुरूषोत्तम शर्मा ने बताया कि सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से जन कल्याण पोर्टल के माध्यम से अपग्रेड होने वाली यह राज्य की पहली विभागीय वेबसाइट है। वेबसाइट को आकर्षक बनाने के साथ इसमें कई नए फीचर जोड़े गए हैं। वेबसाइट के मुख्य पेज पर कई जानकारी आसानी से मिल जाएगी। प्रेस विज्ञप्तियां मुख्य पेज पर ही सामने आ जाएगी। इन्हें विभाग, जिला एवं विशिष्ट व्यक्ति की श्रेणी के अनुसार देखने की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। यहां राज्य सरकार की योजनाओं एवं पत्रकार कल्याण से जुड़ी योजनाओं को देख सकते हैं। मुख्य पेज पर ही लेटेस्ट ऑडियो, वीडियो, फोटो, पोस्टर एवं विज्ञापन सहित कई जानकारियां प्रदर्शित की गई है।
सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की वेबसाइट के निर्माणकर्ता एवं मुख्यमंत्री कार्यालय आईटी सेल के प्रभारी राजेश सैनी ने बताया कि वेबसाइट को मुख्यमंत्री सूचना तंत्र से कनेक्ट किया गया है एवं डीआईपीआर के बजट घोषणा एवम् जन घोषणा पत्र के मुख्य बिंदु सीएम डायरेक्शंस एवं उपलब्धियां भी वेबसाइट पर प्रदर्शित की गई है । श्री सैनी ने बताया कि पोर्टल को समस्त जिलों की वेबसाइट से भी जनकल्याण पोर्टल के माध्यम से कनेक्ट किया गया है । अब डीआईपीआर के जनसम्पर्क अधिकारियों द्वारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति को जिले की वेबसाइट पर भी प्रदर्शित किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त जन कल्याण पोर्टल के मोबाइल ऎप पर भी राज्य स्तर एवं जिला स्तर की समस्त प्रेस रिलिज को भी देखा जा सकता है। श्री सैनी ने बताया कि जन कल्याण पोर्टल के माध्यम से 33 जिलों की वेबसाइट बनाई गई है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की वेबसाइट भी जनकल्याण पोर्टल के माध्यम से बनाई गई है। डीआईपीआर पहला ऎसा विभाग है जिसकी वेबसाइट भी जनकल्याण पोर्टल के माध्यम से बनाई गई है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी अनुराग वाजपेयी, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अतिरिक्त निदेशक अरूण जोशी, एनालिस्ट कम प्रोग्रामर (एसीपी) मनोज माहेश्वरी एवं एसिसटेंट प्रोगामर प्रगति शर्मा भी उपस्थित थी।

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Not only startups are building ai agents. “he held onto a stupid bet for 13 years ? justin timberlake is such an a*s,” another declared.