Search for:
  • Home/
  • Uncategorized/
  • मोदी आज संसद में धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे:कल सदन में राहुल से बोले थे- पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय

मोदी आज संसद में धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे:कल सदन में राहुल से बोले थे- पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय

संसद सत्र का मंगलवार 2 जुलाई को 7वां दिन है। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में आज धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे। लोकसभा में सोमवार को राहुल गांधी ने पहली बार विपक्ष के नेता के तौर पर भाषण दिया। 90 मिनट के भाषण में राहुल ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा हिंसा कराती है। जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं, वे चौबीसों घंटे हिंसा करते हैं। राहुल के बयान पर पीएम मोदी ने खड़े होकर कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय है। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी पूरा हिंदू समाज नहीं है। बीजेपी पूरा हिंदू समाज नहीं है। RSS पूरा हिंदू समाज नहीं है। राहुल ने किस मुद्दे पर क्या कहा, 5 पॉइंट्स 1. संविधान पर: राहुल गांधी ने लोकसभा में जय संविधान के साथ अपनी स्पीच शुरू की। कहा- अच्छा लग रहा है कि हर दो-तीन मिनट पर बीजेपी के लोग संविधान-संविधान कर रहे हैं। हमने देश के लोगों के साथ मिलकर इसकी रक्षा की है। पूरा विपक्ष आइडिया ऑफ इंडिया को बचा रहा है।
2. विपक्षी नेताओं पर केस और जेल में डालने पर: मुझ पर फर्जी मुकदमे किए गए। ईडी ने पूछताछ की, अफसर भी हैरान थे। इंडिया ब्लॉक के नेताओं को जेल में रखा है। ओबीसी-एससी-एसटी की बात करने वालों पर मुकदमे किए जा रहे हैं। भगवान शिव की तरह कांग्रेस पार्टी भी अभय मुद्रा में है। मुस्लिम, सिख धर्म में भी अभय मुद्रा दिखाई देती है।
3. सत्ता के डराने पर: राहुल ने कहा कि हिंदू डर नहीं फैला सकता। उन्होंने फिर शिवजी की तस्वीर लहराई और कहा कि बीजेपी डर फैला रही है। अयोध्या से शुरू करता हूं। राहुल के इतना कहने पर अमित शाह खड़े हुए और कहा कि नियम इन पर लागू नहीं होता क्या। ये पूरी बीजेपी को हिंसा फैलाने वाला बता रहे हैं। हाउस ऑर्डर में नहीं है। सदन ऐसे नहीं चलेगा।
4. मणिपुर पर: 5. संसद में बोलने से रोकने पर: राहुल ने कहा कि माइक दीजिए सर। उन्होंने ये सवाल किया कि माइक का कंट्रोल किसके पास है सर। इस पर स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि सदन में एक व्यवस्था होती है। जब आसन की ओर से किसी व्यक्ति को बोलने के लिए कहा जाता है, तब उसका माइक शुरू किया जाता है। आपका माइक बंद नहीं किया जाता। राहुल ने कहा कि मेरे भाषण के बीच में माइक ऑफ हो जाता है, मैं क्या करूं। ये खबरें भी पढ़ें… राहुल गांधी का संसद में 90 मिनट का भाषण:हिंदू, अग्निवीर समेत 20 मुद्दों पर बोले; PM मोदी के अलावा 5 मंत्रियों ने खड़े होकर टोका संसद सत्र के छठे दिन नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार और भाजपा को 20 से ज्यादा मुद्दों पर घेरा। उन्होंने हिंदू, अग्निवीर, किसान, मणिपुर, NEET, बेरोजगारी, नोटबंदी, GST, MSP, हिंसा, भय, धर्म, अयोध्या, गुजरात, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, अडाणी-अंबानी, प्रधानमंत्री और स्पीकर की चर्चा की। पूरी खबर पढ़ें… शिव की तस्वीर दिखाकर राहुल बोले- भाजपा हिंसा कराती है:ये हिंदू नहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार 1 जुलाई को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर पहला भाषण दिया। उन्होंने भगवान शिव और गुरुनानक की फोटो दिखाई। राहुल ने 90 मिनट भाषण दिया। राहुल के स्पीच शुरू करने से पहले स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें टोका। बिरला ने कहा कि आपके सदस्यगण 353 का नियम बता रहे थे। आपने कहा कि सदन नियम प्रक्रिया से चलना चाहिए। नियम के अनुसार, किसी भी चिह्न या प्लेकार्ड को सदन में नहीं दिखाना चाहिए। इस पर राहुल ने कहा कि क्या हाउस (सदन) में भगवान शिव की तस्वीर दिखाना मना है? पूरी खबर पढ़ें… संसद वीडियो:राहुल ने ऐसा क्या बोला कि कुर्सी से उठे PM; स्पीकर से कहा- मेरे सामने तनकर खड़े रहे, मोदी जी के आगे झुके​​​​​​​ ​​​​​​​संसद सत्र के छठे दिन नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार और भाजपा को 20 से ज्यादा मुद्दों पर घेरा। राहुल ने हिंदू, अग्निवीर, किसान, मणिपुर, NEET, बेरोजगारी जैसे मुद्दे उठाए। राहुल की स्पीच पर पीएम और अमित शाह्र, राजनाथ सहित 5 मंत्रियों ने आपत्ति जताई।​​​​​​​ (वीडियो में देखिए संसद के खास मोमेंट्स) ​​​​​​​

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required