Search for:
  • Home/
  • Uncategorized/
  • न्यूज इन ब्रीफ@5 PM:केजरीवाल बोले- सिसोदिया दोषी नहीं; बिरला ने इमरजेंसी की निंदा की; कर्नाटक में 3 और डिप्टी सीएम की मांग

न्यूज इन ब्रीफ@5 PM:केजरीवाल बोले- सिसोदिया दोषी नहीं; बिरला ने इमरजेंसी की निंदा की; कर्नाटक में 3 और डिप्टी सीएम की मांग

नमस्कार, आइए जानते हैं आज शाम 5 बजे तक की देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें… 1. ओम बिरला ने स्पीकर बनते ही इमरजेंसी की निंदा की, विपक्ष का आरोप- आप भाजपा का एजेंडा चला रहे
स्पीकर चुने जाने के बाद ओम बिरला ने सदन में इमरजेंसी की निंदा की। उन्होंने कहा- इंदिरा गांधी ने इमरजेंसी लगाकर अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान का अपमान किया था। स्पीकर के प्रस्ताव रखते ही पक्ष और विपक्ष के सांसदों ने नारेबाजी की। कांग्रेस सांसदों का आरोप है कि स्पीकर भाजपा का एजेंडा चला रहे हैं। अब 27 जून को संसद में राष्ट्रपति का अभिभाषण होगा।
पूरी खबर पढ़ें… 2. केजरीवाल बोले- मैंने सिसोदिया के खिलाफ बयान नहीं दिया, गिरफ्तारी के बाद CBI ने 5 दिन की कस्टडी मांगी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुधवार सुबह CBI ने शराब नीति केस में भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर गिरफ्तार किया। इसके बाद CBI ने उन्हें ट्रायल कोर्ट में पेश कर 5 दिन की कस्टडी मांगी। कोर्ट ने करीब 4 घंटे तक दलीलें सुनीं और फैसला सुरक्षित रख लिया। सुनवाई के दौरान केजरीवाल ने कहा कि मीडिया में खबर चलाई जा रही है कि मैंने सिसोदिया पर शराब नीति के आरोप लगाए हैं। यह गलत है। मैंने कहा था कि कोई दोषी नहीं है। सिसोदिया भी दोषी नहीं हैं।
पूरी खबर पढ़ें… 3. कर्नाटक में तीन और डिप्टी सीएम की मांग, सीएम सिद्धारमैया बोले- हाईकमान का फैसला अंतिम
कर्नाटक में तीन और डिप्टी सीएम बनाए जाने की मांग उठी है। कर्नाटक के कुछ मंत्री वीराशैवा-लिंगायत, SC/ST और माइनॉरिटी कम्युनिटी के नेताओं को डिप्टी सीएम पद दिए जाने की पैरवी कर रहे हैं। इसे लेकर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि इस मामले में कांग्रेस हाईकमान का फैसला फाइनल होगा। फिलहाल कर्नाटक में डिप्टी सीएम के पद पर वोक्कालिगा समुदाय के डीके शिवकुमार हैं।
पूरी खबर पढ़ें… 4. NEET पेपर लीक आरोपी चिंटू और मुकेश 3 दिन की CBI रिमांड पर
NEET पेपर लीक मामले में CBI दो आरोपियों से पूछताछ करेगी। इसमें चिंटू कुमार और मुकेश कुमार शामिल हैं। सीबीआई कोर्ट के स्पेशल जज हर्षवर्धन सिंह ने बुधवार को दोनों को 3 दिन की रिमांड पर भेजा। आर्थिक अपराध अन्वेषण इकाई ( EOU) की टीम ने दोनों को 22 जून को नालंदा जिले के बिहार थाना क्षेत्र के मुरौरा गांव से गिरफ्तार किया था। उधर, कोलकाता पुलिस ने 25 जून की देर रात एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।
पूरी खबर पढ़ें… 5. जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक आतंकी ढेर, 11-12 जून के हमलों में 7 सुरक्षाबल घायल हुए थे
जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के गंडोह इलाके में आज सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। सुबह 2-3 आतंकियों के इलाके में छिपे होने की सूचना के बाद से पुलिस और सेना का सर्च ऑपरेशन जारी किया। अधिकारियों ने बताया कि 11 और 12 जून को डोडा में दोहरा आतंकवादी हमला हुआ था। इसमें 7 जवान घायल हुए थे। आतंकियों पर 5-5 लाख रुपए का इनाम भी घोषित है।
पूरी खबर पढ़ें… 6. सेंसेक्स 78,674 और निफ्टी 23,868 के रिकॉर्ड स्तर पर बंद, एनर्जी और बैंकिंग शेयर्स में तेजी रही
शेयर बाजार में आज यानी 26 जून को लगातार दूसरे दिन ऑल टाइम हाई बनाया है। सेंसेक्स 620 अंक की तेजी के साथ रिकॉर्ड 78,674 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी में भी 147 अंक की तेजी रही। ये 23,868 के रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। इससे पहले आज कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने 78,759 और निफ्टी ने 23,889 का स्तर छुआ। वहीं कल यानी 25 जून को भी सेंसेक्स और निफ्टी ने ऑल टाइम हाई बनाया था। आज एनर्जी और बैंकिंग शेयर्स में तेजी देखने को मिली।
पूरी खबर पढ़ें… 7. राहुल गांधी को यूपी की सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होने का आदेश, अमित शाह को हत्या का आरोपी कहा था
उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर की MP/MLA कोर्ट ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को अमित शाह हेट स्पीच केस में 2 जुलाई को पेश होने का आदेश दिया। आज सुनवाई के दौरान जज ने राहुल के वकील से पूछा कि वे (राहुल) कहां हैं? इस पर वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने कहा कि लोकसभा में स्पीकर पद का चुनाव है। इसलिए राहुल कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए। 8 मई 2018 को बेंगलुरु में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह को हत्या का आरोपी कहा था।
पूरी खबर पढ़ें… 8. दावा- भारत ने जंग में इजराइल को 1500 KG विस्फोटक, 12 टन रॉकेट भेजे
भारत ने हमास के खिलाफ जंग के बीच इजराइल को हथियार निर्यात किए। कतर के मीडिया अलजजीरा ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का दावा किया। इसके मुताबिक, भारत ने इजराइल को 20 टन रॉकेट इंजन, 12.5 टन विस्फोटक चार्ज वाले रॉकेट, 1500 किलो विस्फोटक सामान और 740 किलो गोला-बारूद सप्लाई किया है। 15 मई को बोरकम नाम का एक कार्गो जहाज स्पेन के तट पर पहुंचा था।
पूरी खबर पढ़ें… 9. राजस्थान में MBBS स्टूडेंट से रैगिंग में 300 उठक-बैठक लगवाईं, किडनी-लिवर डैमेज हुए
राजस्थान के डूंगरपुर में MBBS फर्स्ट ईयर के 50 से ज्यादा स्टूडेंट से सीनियर छात्रों ने रैगिंग में 300 उठक-बैठक लगवाईं। इस के बाद एक छात्र की किडनी और लिवर डैमेज हो गया। इसके बाद उसका 4 बार डायलिसिस कराना पड़ा। मामले का खुलासा होने के बाद कॉलेज प्रिंसिपल ने रैगिंग लेने वाले सभी 7 स्टूडेंट को सस्पेंड कर दिया है।
पूरी खबर पढ़ें… 10. VIDEO: बारिश में डांस की रील बना रही थी लड़की, तभी गिरी बिजली
बिहार के सीतामढ़ी के सिरसिया गांव में आकाशीय बिजली से एक लड़की बाल-बाल बच गई। वो अपनी सहेली के साथ बारिश में डांस की रील बनाने छत पर गई थी। तभी उससे कुछ फीट की दूरी पर बिजली गिरी। यह घटना मोबाइल में रिकॉर्ड हो गई। गनीमत रही कि इस घटना में लड़की और उसकी दोस्त को कुछ नहीं हुआ। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।
पूरी खबर पढ़ें…

Leave A Comment

All fields marked with an asterisk (*) are required