sikar news,कोरोना महामारी से बचने के लिए सावधानी बरतना ही श्रेष्ठतम उपाय है- डॉ. रवि

कोरोना महामारी से बचने के लिए सावधानी बरतना ही श्रेष्ठतम उपाय है- डॉ. रवि
उप महानिरीक्षक (सिविल राइटस)ने किया कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण
व्यवस्थाओं को लेकर जताया संतोष
सीकर। सरकार की ओर से जिले वार भारतीय पुलिस सेवा से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों को कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को लेकर कोविड सेंटरों के निरीक्षण की दी गई जिम्मेदारी के चलते सोमवार को उप महानिरीक्षक (सिविल राइटस) पुलिस डॉ. रवि ने श्री कल्याण राजकीय अस्पताल व श्री कल्याण आरोङ्गय सदन, सांवली बारीकी से अवलोकन करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीआईजी डॉ. रवि ने बताया कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर के कारण राज्य में बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार काफी संवेदनशील है। तीसरी लहर के कारण अभी मरीजों का अस्पतालों में भर्ती करने की नौबत कम आ रही है। इसके बावजूद सभी व्यवस्थाएं सुचारू हो इसके लिए झुंझुुंनू व सीकर जिले में संचालित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया गया है। उन्होंने बताया कि सांवली कोविड सेंटर में 250 मरीजों को पाइप ऑक्सीलन से सप्लाई करने की व्यवस्था है। मेडिकल रूप से देखा जाएं तो तीसरी लहर से आसानी से बचने के पर्याप्त संसाधन उपलब्ध है। फिर भी हमारी यही प्राथमिकता रहेगी कि कोई भी कोविड मरीज अस्पताल तक नहीं पहुंचे।
उप महानिरीक्षक (सिविल राइटस) पुलिस डॉ. रवि ने मीडिया के जरिये आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर ओम्रीकोन से बचने के लिए मास्क, दो गज की दूरी, वैक्सीनेशन सहित लगातार हाथ धोने की आदत दैनिक दिनचर्या में लानी होगी। इसी से इसका बचाव संभव है।
इस मौके पर जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक रामचन्द्र मुण्ड, पुलिस उप अधीक्षक शहर वीरेन्द्र कुमार शर्मा, प्रशिक्षु आरपीएस विकास, मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल डॉ. के. के. वर्मा, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी महेन्द्र खीचड़, उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सी.पी. ओला, उद्योग नगर थानाधिकारी पवन चौबे आदि मौजूद थे।

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *